Whatsapp पर आने वाले अनचाहे good morning message से कैसे बचे

दोस्तों बिना Whatsapp के आज जिंदगी की कल्पना करना मुश्किल है, परिजन-दोस्तों से संपर्क बनाए रखने के साथ ही कामकाज में भी यह Social media app बड़े काम का है।

Whatsapp की सबसे अच्छी बात यह भी है कि इसमें group creat होते हैं, और उस group में काफी मजाक-मस्ती के साथ-साथ जानकारियां भी share होती है, लेकिन इन ग्रुप्स में सबसे इरिटेटिंग अगर कुछ होता है तो वह है good morning messages यह बहुत परेशान करते।

हर सुबह जब नींद खुलते ही ढेरों good morning message आ जाते हैं, वो भी photo के साथ। कोई गुलाब के साथ तो कोई उगते हुए सूरज का फोटो शेयर कर आपको good mornig wish करता है।

ऐसे में आपके मोबाइल की मेमोरी रोज के इन good mornig messages, GIF or video से ही भर जाती है, लेकिन क्या जानते हो कि आप इन messages से छुटकारा पा सकते हैं।

इन तरीकों से आप Whatsapp good mornig से छुटकारा पा सकते हैं

Whatsapp पर आने वाले अनचाहे good morning message से कैसे बचे
Whats App

सबसे आसान और सबसे ज्यादा अपनाया जाने वाला तरीका है, Photo aulbum open करें इसके बाद whatsapp image folder पर जाएं और फिर वे इमेजेस डिलीट करें जिसकी जरूरत नहीं है।

दूसरा आसान और सबसे प्रभावी तरीका है कि आप whatsapp setting को बदलें। Whatsapp open करे सबसे ऊपर दाएं तरफ तीन डॉट्स दबाएं, setting पर जाएं फिर डेटा और storage यूजेस सेलेक्ट करें। मीडिया ऑटो-डॉक्यूमेंट सेटिंग्स मं आपको सभी media option को अनचेक करने की जरूरत है। यह बहुत डेटा ही सेव नहीं करेगा बल्कि अनचाहे मीडिया को Dpwnload होने से रोकेगा।

गूगल का Files Go App आपकी परमिशन के साथ पहले आपके फोन के स्टोरेज का एक्सेस करेगा। परमिशन देने के बाद Files Go App mobile का टोटल ऑक्यूपइड और अवेलेबल स्टोरेज बताएगा। जैसे आप स्क्रोल डाउन करेंगे, app folder के लिए कार्ड्स शो करेगा जैसे download files, स्लैक मीडिया, whatsapp media यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का यूज कर Dublicate or unused files को ढूंढता है और स्टोरेज की जानकारी देता है। वैसे ही file manager में आप space free करने के लिए पूरा फोल्डर सिलेक्ट कर सकते हैं।

आप Siftr Magic Cleaner App का यूज कर सकते हैं जो कि एक इंटेलिजेंट ऐप है। यह मुख्य रूप से whatsapp, hike आदि से Junk photos delete करने के लिए बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here