upbep-recruitment

UP में 69 हजार पदों पर टीचर भर्ती, जानें- कब तक कर सकेंगे अप्लाई?

उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) की ओर से यूपी टीईटी (UPTET) परीक्षा के रिवाइज्ड नतीजे जारी होने के बाद 69000 पदों पर निकली भर्ती में आवेदन करने की तारीख भी आगे बढ़ गई है. अब उम्मीदवार 22 दिसंबर तक इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं, यानी उम्मीदवारों के पास आज आवेदन करने का मौका है. इससे पहले उम्मीदवार 20 दिसंबर तक इसके लिए आवेदन कर सकते थे.

दरअसल, बोर्ड ने हाईकोर्ट के आदेश के बाद एक बार फिर नतीजे जारी किए थे, जिसमें करीब 20 हजार और अधिक उम्मीदवार पास हुए थे. यह नतीजे तीन सवालों के बोनस अंक देने की वजह से वापस जारी करने पड़े थे. अब टीईटी पास कर चुके उम्मीदवार आज भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. भर्ती के माध्यम से 69 हजार उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इसकी आवेदन की प्रक्रिया 6 दिसंबर से शुरू हो गई थी. आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर विजिट कर इच्छुक कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं.

वहीं उम्मीदवार 22 दिसंबर तक आवेदन कर सकेंगे और उम्मीदवारों के चयन के लिए 6 जनवरी को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. 31 दिसंबर को परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे. वहीं परीक्षा की आंसर की 8 जनवरी को जारी की जा सकती है. परीक्षा में विकल्प वाले सवाल पूछे जाएंगे, जिसका जवाब ओएमआर शीट के माध्यम से देना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here