बहनों का इंतजार कुछ ही दिनों में खत्म होने वाला है. जी हां दो दिन बाद 15 अगस्त को देशभर में राखी का त्योहार मनाया जाएगा. यूं तो महिलाएं सभी त्योहार बड़े चाव से मनाती हैं. लेकिन राखी के त्योहार पर सजने संवरने से लेकर भाई के लिए राखी पसंद करने तक में लड़कियां कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती हैं. अगर आप भी इस राखी अपने हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए मेहंदी का कोई खूबसूरत डिजाइन ढूंढ रही हैं तो यहां आपके लिए मौजूद हैं लेटेस्ट मेहंदी डिजाइंस. आपको बता दें, इस साल लड़कियां अरेबिक पैटर्न वाली डिजाइनर मेहंदी लगाना ज्यादा पसंद कर रही हैं

इन दिनों राजस्थानी, अरबी, पाकिस्‍तानी, फ्लोरल, बेल, मोरक्कन मेहंदी डिजाइन,बैकहेंड मेहंदी डिजाइन, मिनिमलिस्ट मेहंदी डिजाइन आदि काफी ज्‍यादा ट्रेंड में हैं.आजकल हाथों पर स्कैच लुक और राउंड लुक का डिजाइन ट्रेंड में है. आप चाहें तो इस रक्षाबंधन बेलबूटेदार डिजाइन से भी अपने हाथों को सजा सकती हैं.अपने हाथों के साथ साथ इन पैटर्न को पैरों में भी रीक्रिएट कर लगाया जा सकता है.

स्टोन मेहंदी डिजाइन-
वक्त के साथ-साथ मेहंदी लगाने के तरीके में भी काफी बदलाव आएं. सिम्पल मेहंदी की जगह लोगों को आजकल स्टोन मेहंदी  वाले डिजाइन ज्यादा पसंद आ रहे हैं. इस मेहंदी में न सिर्फ रंग होते हैं, बल्कि खूबसूरत नग भी लगाए जाते हैं.

पर्ल मेहंदी डिजाइन-
अगर आप ग्लिटर डिजाइन मेहंदी पसंद नहीं करती हैं तो पर्ल डिजाइन वाली मेहंदी आपके लिए बेस्ट है. हाथों में बना साधारण सा फूल और उस पर सजे मोती बेहद खूबसूरत लगता है.

मोटिफ मेहंदी डिजाइन
मोटिफ मेहंदी डिजाइन देसी और पारंपरिक डिजाइन को पसंद करने वाली महिलाओं की पसंद होता है. इस डिजाइन में ज़्यादातर फूल-पत्ते, मोर या हाथी की तस्वीर बनाई जाती है.

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here