amroha-nia-delhi-plice-raid

ISIS के नए मॉड्यूल का NIA ने किया पर्दाफाश, UP-दिल्ली में 16 जगह छापे

अमरोहा, जेएनएन। आतंकी गतिविधियों को लेकर अमरोहा जिले का नाम एक बार फिर बदनाम हुआ है। नोगावा सादात के गांव सैदपुर इम्मा निवासी तीन सगे भाइयों के आतंकी संगठन से जुड़ा होने के शक में हिरासत में लिया गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल व एटीएस ने उन्हें घर में नजरबंद कर लिया है तथा पूछताछ जारी है। जिले में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने NIA का एक बयान जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि ISIS के मॉड्यूल ‘हरकत उल हर्ब ए इस्लाम’ से जुड़े मामलों को लेकर उत्तर प्रदेश और दिल्ली में 16 जगहों पर छापेमारी की जा रही है मामला नोगावा सादात के गांव सैदपुर इम्मा से जुड़ा है। यहां पर शहीद अहमद का परिवार रहता है। वह नगर कोतवाली क्षेत्र में धनोरा अड्डे पर वेल्डिंग की दुकान करता है। पास के ही मुहल्ला इस्लाम नगर में भी उसका मकान है। बुधवार सुबह दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल व एटीएस की टीम एसपी डॉ विपिन टाडा से मिली तथा सैदपुर इम्मा में शहीद अहमद के घर छापा मारने के लिए स्थानीय पुलिस का सहयोग लिया।

20-25 गाड़ियां पहुंची गांव में हड़कम्प मचा
सबसे पहले टीम ने नगर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला शाही चबूतरा, जामा मस्जिद व इस्लाम नगर में छापा मारा। बताया जा रहा है कि यहां से टीम किसी को साथ नहीं ले गई। उसके बाद गांव सैदपुर इम्मा में शहीद के घर छापा मार दिया। लगभग 20-25 गाड़ियां गांव पहुंची तो हड़कम्प मच गया। फ़ौरन ही शहीद के घर की घेराबंदी कर ली गई तथा उसके परिजनों को घर मे बंद कर लिया। आसपास के घरों पर भी पहरा बैठा दिया गया शहीद के तीन बेटों अनीस, इदरीस व नफीस को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। बताया जा रहा है कि तीन माह पहले डीएनएस कॉलेज के छात्रों द्वारा आतंकी जमशेद को पिस्टल बेचने वाले मामले के बाद से इन तीनों भाइयों पर टीम की नज़र थी।

तीनों भाई वैल्डिंग का काम करने के साथ ही गांव में मजदूरी भी करते हैं। साथ ही जाकिर मूसा से भी इस मामले को जोड़कर देखा जा रहा है।

जिले में अलर्ट घोषित किया गया
अभी स्थानीय पुलिस कुछ भी बताने से इनकार कर रही है। परिजनों से पूछताछ जारी है। एएसपी बृजेश सिंह ने बताया कि नगर क्षेत्र व सैदपुर इम्मा में छापेमारी हुई है। बताया कि जिले में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस के साथ एनआईए, हरियाणा व पंजाब पुलिस के साथ ही एटीएस की टीम ने यह छापेमारी की। आतंकी जाकिर मूसा के अमरोहा में छिपे होने के अपडेट के बाद यह कार्रवाई चल रही है। सैदपुर के शहीद के घर के अलावा अमरोहा नगर के मुहल्ला पचडरा में सिराज लस्सी वालों के घर पर भी छापेमारी चल रही है।

पिस्टल, गोला-बारूद बरामद
एटीएस व दिल्ली पुलिस ने मुहल्ला मुल्लाना जामा मस्जिद निवासी मुफ्ती सुहैल को हिरासत में लिया है। उनकी निशानदेही पर घर से टाइमर, पिस्टल, गोला बारूद बरामद किए जाने की चर्चा। मुहल्ला पचडरा से सिराज लस्सी वाले के भतीजे इरशाद को भी हिरासत में लिया। शहर में पुलिस का पहरा बढ़ाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here