Facebook's step taken to avoid fake reports in trending feature.

आजकल Facebook पर fake news का बहुत ज्यादा प्रचलन हो गया है। लोग बेबुनियादी बातों को Facebook पर upload करके फेमस हो जाते हैं, इसलिए फेसबुक नें इन सभी फर्जी खबरों को trending से हटाने का फेसला लिया है। फेसबुक सबसे पहले Trending news section में महत्वपूर्ण बदलाव कर रहा हैं जिस से की फर्जी यानी fake news इस section में ना दिखे .

Facebook against fake news.

Trending feature में वही stories नजर आती है जो की उस समय सबसे ज्यादा चर्चा में चल रही हो, कई बार ऐसा होता है की एक फर्जी न्यूज़ वायरल हो जाती है और उसका यूजर पर गलत असर पड़ता है।

इसी कारण से फेसबुक पर फर्जी खबरों को बढ़ावा देने जैसे कई तरह के आरोप लगे, हम आपको बता दें कि फेसबुक नें trending feature को 2014 में लांच किया था, और यह बहुत अच्छा प्लेटफार्म बन गया है।

बहुचर्चित खबरें हमें यहाँ पर देखने को मिल जाती है, पर कई लोग फर्जी खबरें भी upload कर देते है, इसी को रोकने के लिए फेसबुक नें trending feature में बदलाव किये है.

अब trending list में अब सिर्फ वही खबरें, टॉपिक्स, नजर आएंगें जिन्हें trusted institutions नें publish or share किया हो, मतलब फेसबुक नें इस system में कुछ changes कर दिये है, अब fake news trending feature में नही आएगी।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here