गूगल से न पूछे ये सवाल, जवाब सही नहीं मिलेगा, इंटरनेट पर Viral हो रही हे गलती.

Google से हम तमाम तरह के सवालों के जवाब पूछने लगे हैं हालांकि Google आजकल एक छोटे से सवाल का गलत उत्‍तर दे रहा है यह गलती इंटरनेट पर Viral हो रही हे इसका नमूना एक बार फिर PM मोदी के संदर्भ में देखने को मिल रहा है Google पर भारत का पहला प्रधानमंत्री सर्च करने पर नाम तो नेहरू का आता है लेकिन Photo PM मोदी की नज़र आती है

‘India first PM’ टाइप करने पर मोदी की तस्‍वीर सामने आती है Google ये नतीजा विकीपिड‍िया के हवाले से द‍िखा रहा है. वहां जाकर भी हमें पीएम मोदी की Photo सबसे पहले द‍िखती हैं Google से ऐसी गलती पहली बार नहीं हो रही है. पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं. 2015 में भी इस तरह की गलती सामने आई थी इससे पहले Google पर दुनिया के ’10 बड़े अपराधियों’ की List सर्च करने पर भी भारत के PM मोदी की तस्वीर आ रही थी जिस पर कंपनी ने माफी भी मांगी थी यही नहीं Google सर्च तब भी सुर्खियों में आया था जब दुनिया के सबसे ‘स्टुपिड प्रधानमंत्रियों’ की List  में भी भारत के Pm मोदी नज़र आए थे.

Google ने इस मामले में पहले सफाई दी थी कि हमारे एल्गोरिदम अपने आप ही कुछ सवालों के पूछे जाने पर वेब पेज पर लगी इन तस्वीरों को उठा लेता है आपको बता दें कि Google द्वारा दी गई ये सफाई सही भी है. हालांकि फेक न्‍यूज आदि पर एक्‍शन लेने का दावा करने वाले इन इंटरनेट जॉइंट को ऐसी गलत‍ियों पर भी ध्‍यान देना चाहिए.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here